Translate

28 August, 2014

यह शर्मनाक वारदात!

एक नवविवाहित महिला पांच दरिंदों के बीच घिरी हुई कसमसा रही थी। पति के सामने उसकी इज्जत तार-तार की जा रही थी क्योंकि पति उन हैवानों के सामने बेबस था। महिला चीखती रही, चिल्लाती रही लेकिन कोई उसकी मदद को आगे नहीं आया। जबकि उसके पड़ोस में दो दर्जन लोग सबकुछ देख और सुन रहे थे।

आप सोच रहे होंगे यह किसी फिल्म का दृष्य होगा लेकिन नहीं, यह शर्मनाक वारदात मायानगरी मुंबई की है। इस वारदात ने समाज के सामने कई यक्ष प्रश्न खड़े कर दिए है मसलन आखिर समाज कब तक संवेदनहीन बना रहेगा?

जब उस महिला की इज्जत तार-तार की जा रही थी तो लोगों का जमीर क्यों नहीं जगा। वह दो दर्जन परिवार के लोग चाहते तो उस नवविवाहित महिला की इज्जत बच सकती थी लेकिन उन्होंने अपने इंसानियत को मार डाला।

बात करते है उस शर्मनाक घटना की जो भिवंडी इलाके में हुई। अग्रेजी अखबार मिड-डे के अनुसार, पांच की संख्या में कुछ बदमाश एक नवविवाहित दंपत्ति में घर में घुसे और महिला से छेड़छाड़ करने लगे।

इस बीच दो लोगों ने लड़के को पिता को एक दूसरे कमरे में बंद कर दिया और तीन लोगों ने उसके पति को बांध कर युवती के साथ बलात्कार किया। पीड़ित महिला जोर-जोर से चीख रही थी लेकिन उसकी आवाज सुनकर भी कोई सहायता के लिए नहीं निकला। सब अपने घरों में दुबके रहे।

युवती के साथ हैवानियत करने के बाद पांचों शैतान घर से बाहर निकले और दरवाजा बाहर से ही बंद कर दिया। बाद में किसी तरह पति बाहर निकला और पुलिस को इसकी सूचना दी। बताया जाता है कि अभी मई माह में ही उनकी शादी हुई थी।

नवविवाहित दंपति यूपी के रहने वाले है। उसके पिता ने बताया कि दोनों गणेश उत्सव देखने के लिए मुंबई आएं थे और साथ ही मेरा बेटा यहां नौकरी तलाश रहा था।

अगले दिन सुबह जब पुलिस पीड़ित महिला को अस्पताल में देखने पहुंची तो वह भी उसके साथ हुई हैवानियत को देखकर दंग रह गई। पुलिस के अनुसार, पीड़ित महिला के चेहरे पर कई जगह चाकू से काटे जाने के ‌निशान मिले जबकि हैवानों ने उसके प्राइवेट पार्ट पर भी कई जख्म दिए है।

पुलिस के एक अधिकारी ने नवविवाहित दंपति के पड़ोसियों को काफी लताड़ लगाया कि इतने लोगों के रहने के बावजूद कोई एक हाथ भी मदद के लिए नहीं बढ़ना बेहद शर्मनाक है।

पुलिस मामला दर्ज कर हैवानों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है।

Date: मंगलवार, 19 अगस्त 2014

Link:
http://www.amarujala.com/feature/crime-bureau/neighbours-ignored-woman-s-cries-for-help-hindi-news-cj/?page=0

No comments :

Post a Comment